इन तीन वजह से एक अच्छी लव स्टोरी होने के बावजूद फ्लॉप हो गई थी 'सनम तेरी कसम'

Sohrab
This image use from
दोस्तों आज हम बात कर रहे है 2016 की एक बेहतरीन लव स्टोरी फिल्म 'सनम तेरी कसम' की,जो एक साथ सनी देओल की फिल्म 'घायल वन्स अगेन' के साथ रीलीज़ कर दिया गया था. नजीता ये निकला सबकुछ होने के बावजूद ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी. आज हम जानने की कोशिश कर रहे है,आखिर ऐसा क्यों हुआ था. क्या वजह रही होगी इस फिल्म की फ्लॉप होने की.


19 करोड़ के लागत से बनी ये फिल्म अपनी लागत निकालने में भी नाकामयाब नहीं रही थी. पुरे भारत और विदेशो की कमाई मिला कर भी सिर्फ 16 करोड़ 12 लाख रही थी. इस फिल्म को डायरेक्ट किया था 'राधिका राव' और 'विनय सप्रू' ने फिल्म के मुख्या किरदार में हर्षवर्धन और मावरा होकेन थे,जो की दोनों के लिए ही एक डेव्यू फिल्म थी.
दमदार लोव स्टोरी सुपरहिट गाने होने के बाबजूद भी आखिर क्यों ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी. फिल्म में जितनी खूबसूरत लोव स्टोरी है,उससे भी कई ज्यादा खूबसूरत गाने है. फिर फ्लॉप होने की वजह क्या थी ? चलिए जानने की कोशिश करते है.
ये फिल्म सनी देओल की फिल्म 'घायल वन्स अगेन' के साथ रिलीज़ की गई थी,कोशिश करते है जानने की इस फिल्म के फ्लॉप होने में सनी देओल का कितना हाथ था.
(1) गलत टाइमिंग - ये फिल्म हर्षवर्धन और मावरा होकेन की डेव्यू फिल्म थी,इसलिए इस फिल्म को सनी देओल के फिल्म के साथ लाना ही सबसे बड़ी भूल थी. सनी पाजी की फिल्म 'घायल वन्स अगेन' का लोग इंतजार कर रहे थे,जबकि इन दोनों कलाकारों की लोकप्रियता बेहद कम थी.

READ ALSO "भारत" फिल्म के सोशल मिडिया पर बनाये गए तीन बड़े रिकॉर्ड,जो आजतक किसी फिल्म के ट्रेलर के नाम नहीं है


(2) बड़ा चेहरा - स्टोरी कितनी भी अच्छी हो बड़े चेहरे का प्रभाव तो पड़ता ही है. अगर इस फिल्म में कोई बॉलीवुड का बड़ा चेहरा होता तो ये फिल्म फ्लॉप नहीं होती क्यूंकि फिल्म की स्टोरी बेहद रोचक है. नए चेहरे होने के कारण सनी देओल को टक्कर नहीं दे पाए अच्छे से.
(3) प्रमोशन - एक तरफ घायल वन्स अगेन फिल्म को बड़े पैमाने पर सनी देओल कूद प्रोमोट कर रहे थे दूसरी तरफ सनम तेरी कसम के पास प्रमोशन के लिए कोई खास बड़ा चेहरा नहीं था.
कुल मिलकर कह सकते है फिल्म 'सनम तेरी कसम' एक अच्छी स्टोरी और सुपरहिट गाने के बावजूद भी फ्लॉप हो गई. इसके फ्लॉप होने के पीछे इस फिल्म की स्टोरी नहीं थी,बल्कि मेरे हिसाब से फिल्म के निर्माताओं के द्वारा कुछ गलत फैसले का परिणाम रहा. क्या आप सहमत है,कमेंट कर के बताइये और हमे फॉलो जरूर करे.
Reactions

Post a Comment

0 Comments