मराठा मंदिर थिएटर में 5 साल तक रोज़ चली थी फिल्म शोले, इसका रिकॉर्ड इस फिल्म ने तोड़ा


सन 1975 में रिलीज़ हुई थी जीपी सिप्पी की फिल्म शोले. अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र को इस फिल्म में कास्ट किया गया था.इस फिल्म को इतनी लोप्रियता मिली के आज भी ये फिल्म लोग बड़े शौक से देखते है. फिल्म का एक-एक डायलॉग मशहूर हुआ था. बॉलीवुड की लीजेंड फिल्मो में से एक है शोले. जब ये फिल्म 1975 में रिलीज़ हुई थी,तब लोगो में अलग ही क्रेज़ थी,हर कोई इस फिल्म को देखना चाहते थे. यही वजह रही की इस फिल्म को मुंबई के मराठा मंदिर थिएटर में पुरे 5 साल मतलब 52 हफते तक लगातार चलाये गए. इस फिल्म ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया था,जिसे लोगो ने इतना पसंद किया.
इसके बाद सन 1995 में आई शाहरुख और काजोल की फिल्म 'दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे' इस फिल्म में राज और सिमरन की किरदार को लोगो ने इतना पसंद किया की आज भी लोग इसके दीवाने है. यही कारण है के फिल्म शोले के बाद मुंबई के मराठा मंदिर थिएटर में सबसे ज्यादा बार इस फिल्म को चलाया गया.
इस फिल्म को 1995 से 2015 तक लगातार मराठा मंदिर के थिएटर में चलाया गया. शोले का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पुरे 1009 हफ्ते तक थिएटर में चलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.


बाद में इस फिल्म को मराठा मंदिर थिएटर के मालिक ने चलाना बंद कर दिया, मगर 2019 में फिरसे लोगो के मांग को देखते हुए फिरसे इसे चालू कर दिया गया. पांच साल में 1230 हफ्ते फिरसे हो चुके है इस फिल्म को मराठा मंदिर थिएटर में चलते हुए. सिर्फ भारत से नहीं ओवरसीज से भी लोग मुंबई इस फिल्म को देखने के लिए आते है. आप चाहे तो मुंबई जाकर मराठा मंदिर थिएटर में इस फिल्म का लुफ्त ले सकते है. रोज़ यह फिल्म 11 बजकर 30 मिनट पर चलती है. आप किस फिल्म को देखना ज्यादा पसंद करेंगे शोले या दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे,कमेंट करके बताइये साथ ही बॉलीवुड की ऐसे ही खास स्टोरी के लिए हमे फॉलो करना ना भूले.
Reactions

Post a Comment

0 Comments