ये थी वो पांच बड़ी बजह, जिसके कारण टूटा था सलमान खान और ऐश्वर्या राय का रिश्ता

सन 1999 में "हम दिल दे चुके सनम" फिल्म के दौरान सलमान खान और ऐश्वर्या एक दूसरे के करीब आये थे, और 2001 ये रिश्ता बनने से पहले ही टूट गया. आखिर क्या बजह थी, आज इसे बारीकी से समझने की कोशिश करते है.


नाम दो बड़े सेलिब्रिटी के थे,इसलिए चर्चा भी खूब हुई. सोशल मीडिया से लेकर आम लोगो में भी ये घटना बहुत वायरल हुआ. काफी अफ़वाए भी फैली और तरह-तरह की कहानिया भी.
मगर इन सभी घटनाओ के बिच सच भी सामने आया,जब खुद ऐश्वर्या राय और सलमान खान ने पत्रकारों को अपना इंटरव्यू दिया. उन्ही रिपोर्टो के आधार पर आज कुछ तथ्य निकालने की कोशिश करते है, आखिर गलती किसकी थी और क्या इस रिश्ते को बचाया जा सकता था. चलिए शुरू करते है-

1. रिश्ते की शुरुआत - सन 1997 बनी फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के शूटिंग के दौरान दोनों करीब आये और 1999 इस रिश्ते को दोनों ने ऑफिशियली तौर पर स्वीकार किया. जिसके बाद दोनों में काफी नजदीकया बड़ी और अक्सर ऐश्वर्या और सलमान एकदूसरे के घर भी आने-जाने लगे. ऐश्वर्या अक्सर सलमान खान के घर पर साथ में वक़्त बिताया करती थी. और सलमान खान भी ऐश्वर्या के घर उनसे मिलने जाया करते थे. कहा जाता है ये सब ऐश्वर्या के पिता को अच्छा नहीं लगता था मगर उन्होंने कभी सलमान को मिलने से नहीं रोका.

2. फिल्म चलते-चलते की घटना-ये वो दौर था जब ऐश्वर्या राय शाहरुख़ खान के साथ फिल्म 'चलते-चलते' की शूटिंग में व्यस्त थी. इन दिनों सलमान खान और ऐश्वर्या का रिश्ता बहुत नाजुक मोड़ पर था,और काफी मन मुटाव चल रहा था दोनों के बिच. अचानक आपस में कुछ कहा-सुनी और सलमान खान काफी गुस्से में फिल्म चलते-चलते के सेट पर जा पहुंचे. सेट पर सलमान खान ज़ोर-ज़ोर से आवाज लगाने लगे और ऐश्वर्या को बुलाने लगे. जिसके बाद शाहरुख़ निकल कर बाहर आये और सलमान खान को समझाने लगे. सलमान काफी गुस्से में थे दोनों में काफी बहस हो गई. सलमान खान ने शाहरुख़ का ऐश्वर्या के साथ संबंध होने का भी आरोप लगाया, जिसके बाद दोनों में तल्खियां भी आई.
शाहरुख खान इस फिल्म के खुद निर्माता थे, इसलिए शाहरुख़ ने इस फिल्म से ऐश्वर्या को निकाल कर रानी मुखर्जी को इस फिल्म में ले लिया. इस घटना से ऐश्वर्या राय का करियर काफी हद तक प्रभावित हुआ.जिससे ऐश्वर्या काफी हतास हो गई थी.
3. ऐश्वार्या राय का इंटरव्यू - 28 सितम्बर 2002 एक एक्सीडेंट हुआ ,जिसमे सलमान की गाड़ी से एक आदमी की कुचल कर मौत हो गई. जिसके चलते सलमान खान को जेल जाना पड़ा था. जिसके बाद लगभग सभी लोग उनसे मिलने जेल गए थे सिवाय ऐश्वर्या राय को छोड़ कर.
27 सितम्बर 2002 ऐश्वर्या राय ने 'टाइम्स ऑफ़ इंडिया को एक' इंटरव्यू दिया, जिसमे उन्होंने कई खुलासे किये. ऐश्वर्या ने कहा हमारा रिश्ता मार्च 2001 में ही खत्म हो गया था पर सलमान अभी तक इस बात को मान नहीं पाए. ऐश्वर्या ने सलमान पर शराब पीकर बुरा बर्ताव करने का आरोप भी लगाया,जिसके चलते उन्होंने उनसे ये रिश्ता खत्म किया.

4. सलमान खान का इंटरव्यू - ऐश्वर्या के इस इंटरव्यू के बाद सलमान खान ने भी अंग्रेजी के अख़बार 'midday' को अपना इंटरव्यू दिया, जिसमे उन्होंने ऐश्वर्या का जबाब देते हुए कहा-
"वो काफी परेशान होंगी,कविताये तो सुनाएंगी नहीं,लोग अलग-अलग तरह से रियेक्ट करते है,मुझे इससे किसी भी तरह की तकलीफ नहीं है"
इसके बाद ऐश्वर्या का नाम विवेक ओबरॉय से भी जुड़ा, मगर ऐश्वर्या राय ने इस बात की पुस्टि नहीं की. 20 अप्रैल 2007 ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली.

5. आखिर क्यों टुटा ये रिश्ता- बहुत बड़ा सबाल है ये. सब कुछ ठीक नहीं था, क्या फिर भी इस रिश्ते को बचाया जा सकता था.
एक तरफ सलमान खान बहुत ज्यादा ऐश्वर्या की प्यार में दुब चुके थे,वो किसी भी तरह ऐश्वर्या को पाना चाहते थे, दूसरी तरफ ऐश्वर्या अपने करियर को लेकर अधिक चिंतित थी, शायद इसलिए दोनों में टकराव अधिक बढ़ता चला गया.
फिल्म चलते-चलते के सेट पर चला जाना और वहा जैक्कर शाहरुख़ से लड़ना, ये सब दर्शाता है कही न कही सलमान खान डर रहे थे ऐश्वर्या को खोना नहीं चाहते थे. उसके बाद एक्सीडेंट ने भी इस रिश्ते को टूटने में बड़ा किरदार निभाया. मुझे लगता है अगर ऐश्वर्या राय चाहती तो इस रिश्ते को बचाया जा सकता था.
आपको क्या लगता है कमेंट लिखकर हमे बताये,साथ ही ऐसे और खबरों के लिए हमे फॉलो करना ना भूले.
Reactions

Post a Comment

0 Comments