तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान मोदी जी ने की मुद्रा लोन की तारीफ,कहा युवाओ को मिला लाभ/viral post

Viral post-pm modi ask mundra loan is a great opportunities for youn people

पिछले कुछ दिनों से विपक्ष ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को बड़े पैमाने पर घेर रखा है. 31 मार्च को राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा,अगर हम सत्ता में आये तो सभी 28 लाख सरकारी पदों को एक साल के भीतर भर दिया जायेगा. राहुल गांधी जहा भी जाते है,युवाओ से बेरोजगारी के बारे में जरूर बताते है. राहुल गांधी ने NSSO का हवाला देते हुए हर तरफ से सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरना चाहती है.नोट बंदी से लेकर अब तक राहुल गांधी ने बताया बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा.
इन्ही सबके के मध्य नजर सरकार ने औपचारिक रूप से कोई जबाब नहीं दिया,मगर सोमवार को तेलंगाना में एक रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधान मंत्री ने इस पर अपना जबाब दिया. नरेंद्र मोदी जी ने बताया मुद्रा लोन के तहत देश के 15 करोड़ युवाओ को दिया गया लघु उधोग के लिए पैसा. नरेंद्र मोदी जी ने बताया हम चाहते है,देश के युवा नौकरी ढूंढने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बने. प्रधान मंत्री जी ने ये भी कहा हमारा उद्देश्य लघु उधोगो को बढ़ावा देना है.
आपको बता दे मुद्रा लोन के तहत बिना जमानत के 50 जहर तक की राशि दी जाती है लोन. इस योजना के तहत 90 फीसदी लोन 50 हजार की राशि की दी गई,बाकि की 10 फीसदी लोन इससे ऊपर की राशि की दी गई. तो अगर आप भी चाहते है रोजगार का सृजन करना,तो बिना जमानत के मुद्रा लोन के तहत 50 हजार का लोन ले के खोल लीजिये अपनी कंपनी.
मैं ये नहीं कहता आप दुसरो की बेरोजगारी खत्म कर पाएंगे,मगर आपके दिमाग में कोई आईडिया है जो 50 हजार के लोन से सम्भव है तो जरूर शुरू करे. चुकि 50 हजार से अधिक राशि की लोन के लिए अलग नियम है. तो देश के युवाओ प्रधान मंत्री दे रहे है आपको मुद्रा लोन नौकरी ढूंढ़ने वाला नहीं अपितु नौकरी देने वाला बनिये. धन्यावाव अगर आपको हमारे विचार अच्छे लगे हो तो हमे फॉलो करना ना भूले.
Reactions

Post a Comment

0 Comments