अगर आप चायपत्ती की जगह इस पत्ती का इस्तेमाल करे तो ना कभी शुगर होगा नाही पथरी

शहरी जीवन भाग दौड़ और कई समस्या से जूझते हुए लोग,अक्सर कई बीमारियों से पीड़ित हो जाते है और पता नहीं चलता. इन बीमारियों के कारण बहुत से हो सकते है. चाहे वो खान पान हो या फिर लाइफ स्टाइल सभी से लोग प्रभावित होते है. अक्सर ये देखा गया गॉव के लोग शहर के लोगो से ज्यादा स्वस्थ रहते है. शरहो में सबसे ज्यादा होने वाली बीमारी है-शुगर और पथरी इसके बाद दिल जुड़ी समस्या और आखो की परेशानी भी आम बात है.



आज मैं आपको किडनी और शुगर से जुडी समस्या पर काबू पाने के उपाय बताऊंगा. अगली बार आखो के विषय पर चर्चा करेंगे. दोस्तों शहरी जीवन में पथरी आम बात है. भाग दौड़ की ज़िन्दगी और उचित खान पान ना मिलने के कारण ये समस्या उतपन होती है. शहरो में लोग दूध,दही,छाछ उचित मात्रा में नहीं ले पाते,या लेते है तो ये सब बनावटी होता है,इसकी शुद्धता में कमी होती है.

Viral post sohrab mirza
This image use from

शहरो की सबसे बड़ी समस्या है चाय,जोकि आपके जीवन में जहर घोल रहा है. चाय अफीम की तरह है,आदत लग जाने पर इसके बिना चैन नहीं मिलतीं. चाय के जितने फायदे है,उतना ही नुकसान भी, मगर चाय में ही छुपा है पथरी और सुगर का अचूक इलाज. चाय पीजिए मगर जो हम बता रहे है.

दोस्तों अगर आपको पथरी की समस्या है,या आप पहले से सावधान रहना चाहते है तो पूरा आर्टिकल जरूर पढ़े. दोस्तों आप चाय में जो पत्ती मिलाते है,वही समस्या का जड़ है. चाय नुकसान नहीं देती चायपत्ती नुक्सान देती है. अगर आपको पथरी है या आप अपने किडनी की सफाई करना चाहते तो इस चाय को आजमाइए.

अपने भुट्टा तो देखा ही होगा,भुट्टे के ऊपर लगे बाल भी देखा होगा,जिसे लोग बेकार समझ कर फेक देते है,ये बहुत काम का है. इस भुट्टे की बाल में प्रचुर मात्रा में फाइवर और मिनरल्स पाया जाता है. अगर आपको पटरी है,तो इन भुट्टो के बाल को इकठ्ठा करके धुप में सुखाये,धुप में सुखाने के बाद इसके छोटे-छोटे टुकड़े कर ले,इसके बाद एक गिलास पानी में दो चम्मच इसे दाल कर गैस पर गरम करे,जब आधा बच जायेगा तो समझ जाइये आपका फार्मूला तैयार हो गया. अगर आप इसे दिन में दो बार या एक बार भी इसकता सेवन करते है,आपको न केवल किडनी और पटरी से जुडी समस्या में राहत मिलेगी बल्कि सुगर में भी ये चाय बेहद लाभ दायक है. सिर्फ एक हफ्ते के इस्तेमाल से आपको फर्क दिख जायेगा. जल्दी-जल्दी पेशाब लगेगा और पथरी में होने वाले दर्द से राहत महसूस करेंगे. तो रखिये अपने सेहत का ख्याल और हमे फॉलो करते रहिये. अगर आप के मन में कोई सबाल है तो जरूर पूछियेगा कमेंट के माध्यम से.
Reactions

Post a Comment

0 Comments