लाल तरबूज का काला सच जानकर आप हैरान हो जायेंगे

गर्मिया आ गई,सड़क के किनारे बिक रहे लाल तरबूज आपको आकर्षित कर सकता है. मगर जरा रुकिए,इस लाल तरबूज का अगर काला सच नहीं जाना,तो आपका सेहत खतरे में है. सही सुना अपने. गर्मियों के मौसम में लोग तरावट और राहत के लिए तरबूज खाना पसंद करते है. आपको अगर सच नहीं पता तो ये लाल तरबूज आपको दे सकता है,काला बीमारी.

Sohrab mirza post
This image use from

जी हाँ बेहद लाल और लुभावना दिखने वाला ये तरबूज तरबूज,बनावटी है. चौकिये मत,जानिए पूरा सच. हमने एक तरबूज वाले से बात की उसने खुद स्वीकार किया पूरी सच्चाई. बताया कैसे ग्राहक को लुभाने के लिए तरबूज को लाल और मीठा बना दिया जाता है. जिस तरबूज को बेचने वाला गलती से भी नहीं खता,वो तरबूज आपको खिलाया जाता है.


तजरबुज में इंजेक्शन के सहायता से मिलाया जाता है,खतरनाक बीमारी. इस लाल-लाल तरबूज में मिला है,बनवाती रंग.इसके मिठास के लिए इस्तेमाल होता है चीनी का घोल. थेरेसिल जिसका इस्तेमाल तरबूज को मीठा बनाने के लिए किया जाता है,इस थेरेसिल में लाल रंग मिला कर किया जाता है,ये जहर तैयार. डॉक्टर बताते है ये सेहत के लिए बहुत नुकसान दायक है. इससे कई खतरनाक बीमारिया पैदा हो सकती है. इसलिए तरबूज खरीदते वक़्त तरबूज के लाल रंग पर मत जाइएगा. खास तौर पर रेलवे स्टेशन के बाहर या भीड़-भाड़ वाले जगह पर बेचने वाले तरबूज से रहे सावधान. ऐसे जगहों पर ही ये जहर खास तौर पर बेचा जाता है. अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो हमे फॉलो करना ना भूले.
Reactions

Post a Comment

0 Comments