UC वी मिडिया लेखक के लिए एक बेहतर मंच

ये आर्टिकल उन लोगो के लिए है जो लोग खा-मा -खा ही यू.सी वी मिडिया को बदमान करते है!दरअसल कुछ लोग इधर-उधर से सुन कर वी मिडिया से जुड़ तो जाते है पर अपनी कुशलता के कमी के कारण अधिक कामयाब नहीं बन पाते है!और इसके बाद वी मिडिया को कोसते है!यही नहीं कुछ लोग तो दुसरो को 8भी वी मिडिया के बारे में इतना गंदा फीडबैक देते है की जो लोग काबिल होता है उसका भी साहस टूट जाये!और वो कभी इसके बारे में सोचें ही ना!

We medea career

जी हां बात उन दिनों की है जब मैं स्वम अपने लिए एक लेखन का मंच ढूंढ रहा था!मैं रोज़ाना यूटुब पर विडिओ देखता था ब्लॉग पढ़ता था!इन्ही सबसे मुझे ब्लॉग लिखने के बारे में पता चला तो सबसे पहले ब्लॉगिंग शुरू की इसके बाद मुझे पता चला यू.सी वी मिडिया के बारे में तो इसके बारे में पड़ताल करने लगा काफी विडिओस मिली आर्टिकल मिले जिसमे में वी मिडिया की तारीफे सुनने के लिए मिली!


फाइनली मैंने यू.सी वी मिडिया में साइनअप किया और मेरा खता बनाया ड्रीमर्स कॉल के नाम से!अब बारी थी मेरे पहले पोस्ट की मैंने वी मिडिया में लॉगिन किया और पहला पोस्ट लिखा और टाइटल लिखा तीन शब्द का और फोटो भी लगा दी इसके बाद जब पब्लिश के बटन पर क्लिक करने लगा पर मेरा पब्लिश का बटन चालू ही नहीं होता.मैं परेशान हो गया मैंने फिरसे कुछ विडिओस देखे वी मिडिया पर  पोस्ट कैसे करे पर कुछ समझ में नहीं आया कहा गलती हो रही थी!परेशान हो कर मैंने ड्राफ्ट बना कर सुरक्षित कर दिया!फिर एक दिन दुबारा प्रयास किया पर दुबारा परेशान हो कर मैंने छोड़ दिया!
इसके बाद मेरा भी वी मिडिया को ले कर नजरिया ऐसा ही बन गया था!जैसे बाकि लोगो का होता है! कुछ समय बीत गया मैंने वी मिडिया के बारे में सोचना बंद कर दिया इसके कुछ दिन बाद एक मेल आई वी मिडिया के तरफ से मैंने खोला भी नहीं फिर कुछ समय बीत गया दुबारा से एक मेल आई वी मिडिया की ओर से इसबार मैंने मेल खोला जिसमे लिखा था अपने लिखने की कुशलता का विकास कैसे करे साथ ही सतेंद्र शर्मा से सीखिए वी मिडिया पर लिखने के तकनीक!
मैंने फिरसे वी मिडिया खोला और ढूंढने लगा फिर मेरे दिमाग में आया मैंने सारे ड्राफ्ट डिलीट कर दिए और नए सिरे से एक आर्टिकल लिखा और इसका टाइटल सात शब्दों का रखा और एक फोटो लगाई जैसे ही मैंने प्रीव्यू किया पब्लिश बटन ऑन हो गया मेरे ख़ुशी का ठिकाना न रहा मैंने तुरंत पुब्लिश कर दिया!
तव मुझे समझ में आया कमसे कम पांच वर्ण नहीं पांच शब्दों का का टाइटल लिखना था!
पर इसके बाद का भी सफर आसान नहीं रहा मेरे लिए अड़तालीस घंटे बाद जब मेरा पोस्ट रिव्यु किया गया तो मेरा पोस्ट ससपेंड हो गया!मै एक बार फिरसे परेशान हो गया!फिरसे पता लगाने लग गया कैसे पोस्ट लिखे!मेरे लेआऊट में कमी आ रही थी!मैंने इसे सही करके पुनः पब्लिश किया तो टाइटल में कमी होने के कारण फिरसे ससपेंड कर दिया गया!मैंने फिरसे सही करके रिपब्लिश किया इस बार सफलता पूर्वक मेरा आर्टिकल पुब्लिश हो गया!
फाइनली मेरे विचार बदले वी मिडिया को लेकर!सही बात तो ये है वी मिडिया सबके लिए नहीं है! क्यूंकि वी मिडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहॉ पर प्रोफेशनल और अच्छे कंटेंट को ही अधिक महत्वपूर्णता दि जाती है ऐसे में वो लोग जो केवल धन कमाने के लालच में इधर-उधर से सुन कर वी मिडिया ज्वाइन कर लेते है!और एक आध महीने परेशान हो कर वी मिडिया छोड़ देते हो!और बाद में वी मिडिया को कोसते हो और वी मिडिया को बदनाम करते है!
दोस्तों वी मिडिया एक बहुत ही अच्छा मंच है पर यहां पर एक कुशल लेखक ही काम कर पता है क्यूंकि वी मिडिया के अपने है नियम व कायदे है!परन्तु इसका ये मतलब नहीं की वी मिडिया फेक है!
Reactions

Post a Comment

0 Comments